Travel Tips: दिल्ली की ट्रिप के दौरान इस गुमनाम गली को जरूर करें एक्सप्लोर, यह फोटो खिंचवाने दूर दूर से आते है लोग !

 | 
sssss

घूमने का शौक सभी लोगों को होता है और सभी लोग अपने बी शेड्यूल से समय निकालकर घूमने का प्लान करते हैं कुछ लोग अकेले घूमने जाते हैं तो कुछ लोग अपने परिवार या दोस्तों के साथ। सभी लोग अपनी अपनी पसंदीदा जगहों पर घूमने का प्लान करते हैं यदि आप भी इस बार दिल्ली घूमने का प्लान कर रहे हैं तो क्या आप जानते हैं कि दिल्ली को लेकर एक बड़ी अजीब बात है जैसे की नई दिल्ली में पुराना किला है और दरियागंज में दरिया नहीं है तथा पहाड़गंज में पहाड़ नहीं है इसी तरह दिल्ली के लोगों को आपने यह बात अक्सर कहते सुनी होगी। लेकिन इन सभी बातों के बीच दिल्ली में एक बहुत ही खूबसूरत गली भी मौजूद है जहां पर लोगों की भीड़ यहां पर फोटो खींचने के लिए लगी रहती है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं दिल्ली की इस गुमनाम गली के बारे में जिसको आप भी दिल्ली की ट्रिप के दौरान जरूर एक्सप्लोर करें। आइए जानते हैं -

ss
* आपको बता दें कि दिल्ली के साकेत में चंपा गली मौजूद है चंपा गली नाम की यह जगह बहुत ही शानदार जगह है। यह जगह दिल्ली में स्थित और खास जगह जेसीबी वाली जगह से काफी अलग और शांत जगह है। दिल्ली की इस जगह में आपको छोटे कॉफी हाउस, क्लासिक हैंडमेड आर्ट और क्राफ्ट आइटम्स, और रचनात्मक तरीके से बनाए गए स्टूडियोज देखने को मिलेंगे।


* दिल्ली में स्थित इस खास जगह की सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर लोग ना सिर्फ अपने दोस्तों और परिवार के साथ एंजॉय करने के लिए आते हैं बल्कि यहां पर फोटोग्राफी करने भी आते हैं क्योंकि रात के समय इस गली का नजारा देखने लायक होता है जो हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करता है।

ss
* दिल्ली में स्थित इस गुमनाम गली में आपको एक से बढ़कर एक शानदार कैसे मिलेंगे यहां कई लेखक अपनी किताबें भी लांच करने के लिए आते हैं इसके अलावा इस गली में बजने वाला संगीत और पूरा एंबिएंस बहुत ही सुकूनभरा होता है। 


* दिल्ली की इस गुमनाम गली में मौजूद कैफे में आपको अपने बजट के अनुसार खाना भी मिल जाएगा और अगर आप एक बुक लवर्स है तो आपको यहां पर एक बार जरूर जाना चाहिए। इस जगह पर पहुंचने के लिए साकेत मेट्रो स्टेशन सबसे गरीब होगा क्योंकि साकेत मेट्रो स्टेशन से आप पैदल चलकर भी इस जगह पर आसानी से पहुंच सकते हैं।