Elon Musk: एक झटके में एलन मस्क को हुआ 30 अरब डॉलर का नुकसान, जानिए वजह

 | 
Elon Musk

टेस्ला व स्पेसएक्स कंपनी के मालिक एलन मस्क को आर्थिक झटका लगा हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क को एक झटके में करीब 30 अरब डॉलर का नुकसान हुआ हैं। नए साल की शुरुआत में एलन मस्क की संपत्ति में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई थी। जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति 304 अरब डॉलर पर आ गई थी। लेकिन अब बीते तीन दिनों से टेस्ला कंपनी की शेयर्स में गिरावट दर्ज की जा रही हैं। जिसके कारण मस्क को कुल संपत्ति में नुकसान हुआ। 

Elon Musk

रिपोर्ट के मुताबिक शेयर्स में गिरावट की वजह से एलन मस्क की संपत्ति 271.5 अरब डॉलर रह गई हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को टेस्ला के शेयरों में 13.5 फीसदी दर्ज की गयी। लेकिन इसके बाद मंगलवार से लेकर गुरूवार तक कंपनी के शेयर लगातार गिरते चले गए। इन सब झटकों के बाबजूद टेस्ला अभी भी बाजार में 1.08 खरब डॉलर का बजट रखती है। यह आंकड़ा पिछले एक तुलना में 44 फीसदी अधिक हैं। 

Elon Musk

साल का पहला दिन रहा था शानदार 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए साल के पहले दिन एलन मस्क की संपत्ति में जबरदस्त उछाल आया था। जिससे उनकी संपत्ति बढ़कर 304 अरब डॉलर पर आ गई। इस दिन मस्क ने प्रति घंटे 1.41 अरब डॉलर की कमाई की। उनकी नेटवर्थ में एक दिन में 33.8 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई थी। जो अब 271.5 पर आ गई हैं।