Punjab Assembly Elections: सीनियर नेता जोगिंदर सिंह मान ने छोड़ी कांग्रेस, AAP में जाने की अटकलें

 | 
Joginder Singh Mann

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हालत पतली होती जा रही हैं। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री बूटा सिंह के भांजे और कांग्रेस के कद्दावर दलित नेता जोगिंदर सिंह मान ने पार्टी छोड़ दी हैं। उन्होंने मकर सक्रांति के मौके पर पार्टी से इस्तीफा दे दिया हैं। इसी के साथ उन्होंने पार्टी पर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलर शिप घोटाले के दोषियों को सजा न दिलाए जाने और फगवाड़ा को जिला न बनाए जाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस छोड़ने के बाद मान 'आप' में शामिल हो सकते हैं। 

Joginder Singh Mann

आरक्षित हलका फगवाड़ा से कांग्रेस के पक्के उम्मीदवार माने जा रहे थे लेकिन टिकट न मिल पाने से नाराज थे। वह पूर्व सीएम बेअंत सिंह, रजिंदर कौर भट्ठल, हरचरन सिंह बराड़ एवं कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में भी मंत्री पद पर रह चुके हैं। मान ने कांग्रेस पर दलित समाज के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया हैं। उन्होंने कहा कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू जैसे महाराजों, अमीरों और मौकापरस्तों के कारण मेरा जमीर यहां रहने की इजाजत नहीं देता हैं। 

अगले साल Congress को मिलेगा नया अध्यक्ष, सोनिया गांधी ने असंतुष्ट नेताओं से कही ये बात

मान ने आरोप लगाते हुए कहा कि अरमिंदर और सिद्धू जैसे मौकापरस्तों ने पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के दोषियों को पार्टी में पनाह दी हैं। इस वजह से मैं भारी मन से कांग्रेस छोड़ने जा रहा हूँ। बता दे मान फगवाड़ा हलके में अच्छा रसूख रखते हैं। अब उम्मीद जताई जा रही है कि मान आप में जाएंगे।