किसी ने की एमजेएमसी तो कोई है बीए पास, ऐसी है गहलोत मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों की शैक्षिक योग्यता

 | 
ak

जयपुर। राजस्थान में रविवार को तीन साल बाद गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया गया है। इसके तहत 11 कैबिनेट और चार राज्य मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की। आज हम आपको राज्य मंत्रीपरिषद के नव नियुक्त सदस्यों की शिक्षा के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। 

गहलोत कैबिनेट में शामिल सिकराय से विधायक ममता भूपेश ने बीए किया है। जयपुर के विधायक महेश जोशी ने एमए और एमजेएमसी की डिग्रियां प्राप्त की हैं। 
खाजूवाला बीकानेर से विधायक गोविन्द राम मेघवाल ने एमए किया है। भीलवाड़ा जिले से विधायक रामलाल जाट ने बी.कॉम द्वितीय वर्ष तक पढ़ाई की है। विधायक राजेन्द्र सिंह गुढा ने बीए तक की शिक्षा प्राप्त की है। दौसा से विधायक मुरारी लाल मीना सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पास किया है। 

सपोटरा (करौली) विधायक रमेश चन्द मीणा ने कोटा महाविद्यलाय से बीई (सिविल), अभियांत्रिकी तक शिक्षा प्राप्त की। बाड़मेर जिले के गुडमलानी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हेमाराम चौधरी ने बीकॉम, एलएलबी तक पढ़ाई की है ।

शकुन्तला रावत ने एमए तक शिक्षा प्राप्त की है। जाहिदा खान ने बीकॉम, एलएलबी तक पढ़ाई की है। महेन्द्रजीत सिंह मालवीया की शैक्षणिक योग्यता बीए है। विश्वेन्द्र सिंह ने मैट्रिक तक शिक्षा प्राप्त की है। टीकाराम जूली ने बीए (कला), भजनलाल जाटव ने सैकण्डरी और बृजेन्द्र सिंह ओला ने एमए एलएलबी तक शिक्षा प्राप्त की है।