Ind vs Eng: एजबेस्टन टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने खेली तूफानी पारी, अपने नाम किए ये रिकॉर्ड

 | 
pant

खेल डेस्क। ऋषभ पंत (146 रन) और रवीन्द्र जडेजा (नाबाद 83) की शानदार पारियों के दम पर टॉप आर्डर के लडख़ड़ाने के बाद भारतीय टीम ने एजबेस्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार वापसी की। भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट पर 338 रन बना लिए हैं। pant

पंत ने अपनी शतकीय पारी के दम पर कई बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस पारी के दौरान पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपने दो हजार रन भी पूरे किए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। ये टेस्ट क्रिकेट में एजबेस्टन के मैदान पर किसी बल्लेबाज का सबसे तेज शतक है। 

pant test

ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने में मामले में पूर्व भारतीय कप्तान धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। पंत ने 52 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की। जबकि धोनी ने 60 पारियों में अपने दो हजार रन पूरे किए थे। इसके साथ ही वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे तेज दो हजार रन पूरे करने वाले सबसे युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज बने।  

पंत इंगलैंड में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। पूर्व भारतीय कप्तान अजहर ने लाड्र्स में 1990 में 87 गेंदों पर शतक जड़ा था। पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पांचवां शतक लगाया।