15 दिनों में 15 रन वाली टीम का हुआ कायापलट, चौके छक्कों से अपने नाम किए कई रिकॉर्ड !

 | 
aa

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि खेल के मैदान में किसी भी समय और किसी भी पल किस्मत पलट सकती है। कभी टीम ऊंचाइयों पर पहुंच जाती है तो कभी जमीन पर। इस बात का अगर आप उदाहरण देखना चाहते हैं तो सबसे ताजा उदाहरण बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर का हाल देख सकते हैं। बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर ठीक 15 दिन पहले सिर्फ 15 रन के स्कोर पर ढेर हो गई थी। इस टीम ने केवल 15 दिनों के अंदर ही गड्ढे से निकलकर आसमान की ऊंचाइयों को छू लिया है आइए इसलिए के माध्यम से जानते हैं इसके बारे में विस्तार से -

ss
* 31 दिसंबर शनिवार को BBL के 12वीं सीजन में सिडनी थंडर के बल्लेबाजों ने मैदान में ऐसा धमाल मचाया जिसको देखकर हर कोई हैरान हो गया और सोचने लगा कि क्या यह वही टीम है जो 15 दिन पहले केवल 15 रनों पर ही ढेर हो गई थी।


* सिडनी की टीम ने शनिवार को होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 20 ओवर में कुल 6 विकेट गंवाकर 228 रन अपने नाम किए। ये इस BBL के मौजूदा सीजन में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड है जो इस टीम ने अपने नाम किया है।

ss
* इस मैच के दौरान सिडनी थंडर टीम के बल्लेबाजों ने अपनी पारी में कुल 32 बाउंड्री 18 चौके और 13 छक्के लगाए। इस मैच में एलेक्स हेल्स ने सिर्फ 45 गेंदों में सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। इनके अलावा ऑलिवर डेविस ने भी 32 गेंदों में 65 रन बना डाले।


* इस मैच के दौरान सिडनी थंडर टीम ने केवल बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया और 17 ओवर में ही 166 के स्कोर पर होबार्ट की पूरी टीम को ढेर करते हुए 62 रनों से मैच को जीतकर अपने नाम कर लिया।


* सिडनी थंडर टीम के बल्लेबाजों ने 15 दिन पहले यानी 16 दिसंबर को हद ही कर दी थी। एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ खेले गए मैच में सिडनी के सभी 11 बल्लेबाज मिलकर कुल 15 रन पर ढेर हो गए थे। जो पुरुषों के T20 इतिहास में सबसे छोटे स्कोर का नया रिकॉर्ड था।