ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं Virat Kohli

 | 
Virat Kohli

खेल डेस्क। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन रहा है। वह टी20 फॉर्मेट में खेले गए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। अब भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलनी है। विराट कोहली का अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन रहा है। वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

virat kohli

उनके अलावा दुनिया को कोई भी बल्लेबाज अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच सौ से अधिक रन नहीं बना सका है। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मैचों की 18 पारियों में 59.83 की औसत से 718 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं। 

guptill

इस मामले दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं,  जिन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ टी20 क्रिकेट के 13 मैचों में 35.61 की औसत से 463 रन बनाए हैं। इस मामले में तीसरे स्थान पर मौजूद वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 मैचों में 420 रन बनाए थे। जोस बटलर 392 रन के साथ चौथे और बाबर आजम 383 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं।