Hair Care Tips: सर्दियों के मौसम में बालों की देखभाल करने के लिए अपनाएं यह घरेलू नुस्खे, शाइनी और सोफ्ट बाल !

 | 
sss

देखा जाता है कि सर्दियों का मौसम आते हैं हमारे बालों और त्वचा को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सर्दियों का मौसम शुरू होते ही ठंडी हवाएं चलने लगती है जो हमारे बालों को ड्राई और उलझा हुआ बना देती है। ऐसे में सर्दी के मौसम में हमारे बालों कि ठीक तरह से देखभाल करना जरूरी हो जाता है। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे सर्दियों में अपने बालों की देखभाल करने के लिए कुछ आसान तरीके। इन तरीकों को अपनाकर आप अपने बालों को सर्दियों के मौसम में भी सॉफ्ट और शाइनी बना सकती है। बालों की देखभाल करने के लिए इन तरीकों को अपनाने से आपके बालों में होने वाली रूखापन और डैंड्रफ की समस्या भी दूर होगी। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है बालों की देखभाल करने के तरीकों के बारे में -

dd
* सर्दी के मौसम में बालों को शुष्क हवाओं से बचाने के लिए आप अपने बालों को कवर करके जरूर रखें ऐसा करने से आपके बालों को नुकसान नहीं पहुंचेगा।

* सर्दियों के मौसम में आप सप्ताह में एक बार अपने बालों को दीप कंडीशन करने के लिए अंडे से बने हेयर मास्क का इस्तेमाल जरूर करें।

* सर्दियों में सप्ताह में एक बार आपको अपने बालों में हल्का गर्म तेल लगाकर मसाज जरूर करनी चाहिए और इसको एक डेढ़ घंटे के लिए छोड़ देना चाहिए इसके बाद अपने बालों को साफ पानी से धो लेना चाहिए।

ddd

* सर्दियों के मौसम में बालों की देखभाल करने के लिए आप एक कटोरी दूध और एक चम्मच शहद मिलाकर अपने बालों में जरूर लगाएं ऐसा करने से आपके बालों में चमक आने लगती है।

* सर्दियों में बालों को धोने के लिए ज्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें। बाल धोने के लिए हमेशा गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करें।

* सर्दी के मौसम में अपने बालों में सीरम का इस्तेमाल जरूर करें ऐसा करने से आपके बालों की फ्रिजीनेस और ड्रायनेस की समस्या खत्म होने लगती है। 

* सर्दियों के मौसम में बालों में डैंड्रफ की समस्या ज्यादा होती है इसके लिए आपको अपने बालों में दही का इस्तेमाल जरूर करें। 

* सर्दी के मौसम में रोजाना बाल धोने से बचें क्योंकि ऐसा करने से आपके बालों के एसेंशियल ऑयल खत्म होने लगता है।