Travel Tips: अगर आप भी खाना चाहते हैं फेमस गाजर का हलवा तो दिल्ली की इन जगहों पर जाने का करे प्लान !

 | 
aa

सर्दियों के मौसम में सभी लोग खाने पीने की चीजों को बहुत एंजॉय करते हैं। सर्दियों के मौसम में यदि बात खाने पीने की की जाती है जो लोगों के दिमाग में सबसे पहले गाजर के हलवे का ही ख्याल आता है। गाजर का हलवा एक ऐसी डिश है जो सर्दियों के समय हमेशा लोगों की फेवरेट डिश बना रहता है क्योंकि इसका स्वागत लोगों को बहुत पसंद आता है। इसे घर पर भी बनाया जा सकता है लेकिन अधिकतर लोगों को दुकान पर मिलने वाला गाजर का हलवा बहुत पसंद होता है अगर आप भी इस बार सर्दियों के मौसम में फेमस गाजर का हलवा खाना चाहता है तो आप इस बार दिल्ली की इन जगहों पर जाकर गाजर का हलवा का स्वाद जरूर चखे। आइए जानते है इन जगहों के बारे में -

s
* श्याम स्वीट्स :

अगर आप भी फेमस गाजर के हलवे का स्वाद लेना चाहते हैं तो आप इस बार दिल्ली में स्थित श्याम स्वीट्स नाम की दुकान पर जा सकता है। दिल्ली6 में आप पुरानी दिल्ली के माहौल की झलक को करीब से देख सकते हैं दिल्ली में चावड़ी बाजार में मौजूद श्याम स्वीट्स नाम की दुकान की कचौड़ी और गाजर के हलवे का स्वाद लोगों को खूब पसंद आता है। आपको बता दें कि श्याम स्वीट्स दुकान सुबह 8:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक खुली रहती है।


* कलेवा स्वीट्स :

अगर आप भी गाजर के फेमस हलवे का स्वाद लेना चाहते हैं तो दिल्ली में स्थित कलेवा स्वीट्स की ब्रांच पर जा सकते हैं। यहां पर मिलने वाले गाजर के हलवे का स्वाद बहुत ही स्वादिष्ट होता है। यहां पर कई आउटलेट्स होने के साथ-साथ इस जगह के गाजर के हलवे को आप ऑर्डर भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली की गोल मार्केट में मौजूद कलेवा स्वीट्स गाजर के हलवे के लिए सबसे प्राइम लोकेशन मानी जाती है। 

 s
* अनुपमा स्वीट्स :

कहा जाता है कि अगर आपने दिल्ली में रहकर अनुपमा स्वीट्स का गाजर का हलवा नहीं चखा तो आपने दिल्ली के सबसे स्वादिष्ट फूड को मिस करने की भूल की है। दिल्ली की कैलाश कॉलोनी मार्केट में स्थित अनुपमा स्वीट्स नाम की यह दुकान सुबह 9:00 बजे से रात के 11:00 बजे तक खुली रहती है। 


* Giani's Di Hatti : 

दिल्ली में स्थित गिआनी दी हट्टी आइसक्रीम के लिए फेमस है लेकिन इस दुकान का आइसक्रीम के अलावा गाजर का हलवा भी टेस्ट में बहुत ही स्वादिष्ट होता है। दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित यह शॉप गाजर के हलवे के साथ-साथ यहां पर मिलने वाली रबड़ी फालूदा के लिए भी जानी जाती है।