Travel Tips: इस बार सर्दी की छुट्टियों में घूमने के लिए अंडमान की इन जगहों का करें प्लान !

 | 
sss

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि घूमने का शौक सभी को होता है सभी लोग अपने पसंदीदा जगह पर घूमने का प्लान बनाता है अगर आपको भी बीच पर घूमने का शौक है तो इस बार आपको छुट्टियों के दौरान अंडमान निकोबार की ट्रिप का प्लान जरूर बनाना चाहिए क्योंकि यह एक बहुत ही खूबसूरत जगह है यहां का शांत वातावरण हर किसी को बहुत पसंद आता है यहां के शांत बीच पर जाकर आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं अगर आप हनीमून के लिए एक बेहतरीन डेस्टिनेशन तलाश कर रहे हैं तो अंडमान निकोबार आपके लिए बेस्ट विकल्प साबित हो सकता है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं अंडमान निकोबार की जगह के बारे में जहां पर आप का प्लान कर सकते हैं। आइए जानते है -

dd
* पोर्ट ब्लेयर :

इस बार सर्दियों की छुट्टियों में आप घूमने के लिए अंडमान निकोबार की पोर्ट ब्लेयर नाम की जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं क्योंकि पोर्ट ब्लेयर में घूमने की कई जगह मौजूद है। यहां पर जाकर आप चिड़िया टापू और सेल्यूलर जेल तथा कोर्ब्य्न्स कोव बीच जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते है। इस जगह पर जाकर आप बीच पर खूबसूरत फोटो शूट भी करवा सकते हैं।


* नील द्वीप :

इस बार आप अंडमान निकोबार की ट्रिप के दौरान आप नीलदीप देखने के लिए जा सकते हैं। इस जगह पर जाने के लिए आपको फेरी लेनी होगी। इस जगह पर आप भरतपुर बीच का लुफ्त उठाने के लिए जा सकते हैं। इस जगह पर जाकर आप कोरल रीफ्स को देखने का आनंद ले सकते हैं। यहां पर आप बेहतरीन फोटोशूट भी करवा सकते हैं यहां पर मौजूद लक्षमनपुर बीच पर आप सनसेट का खूबसूरत नजारा देखने का लुफ्त उठा सकते हैं। 

ddd
* बारातांग द्वीप :

अंडमान निकोबार की ट्रिप के दौरान आप घूमने के लिए बारातांग बीच भी जा सकते है। इस जगह पर घूमने जाने के दौरान आप यहां के स्थानीय आदिवासी जनजातियों की झलक नजदीक से देख पाएंगे भीड़भाड़ से दूर यह जगह आपको बहुत पसंद आने वाली है। यहां की सबसे फेमस जगह मड़ द्वीप और पैरट द्वीप है। यहां की ट्रिप के दौरान आप लाइमस्टोन केव को देखने का लुफ्त उठा सकते हैं।

 
* हैवलॉक द्वीप :

अगर आप भी इस बार अंडमान निकोबार की पोर्ट ब्लेयर जगह पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो इस दौरान आपको हैवलॉक द्वीप जाने के लिए फेरी लेनी होगी। हैवलॉक पर जाकर आप एलीफेंट बीच और राधानगर जैसे बहुत ही खूबसूरत बीच देखने का आनंद ले सकते हैं अगर आपको भी एडवेंचर एक्टिविटीज का शौक है तो यहां पर जाकर आप स्कूबा डाईविंग, सी वॉकिंग और स्नॉरक्लिंग का मजा ले सकते है। यहां पर जाकर आप समुद्री लाइफ को देखने का भी अनुभव ले सकते हैं।