Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार सुख समृद्धि और राजा जैसी जिंदगी जीने के लिए करें आग से जुड़े यह उपाय !

 | 
ss

इस बात को हम सभी जानते हैं कि पंचतत्व में अग्नि को सबसे ज्यादा पवित्र और प्रभावशाली माना जाता है क्योंकि अग्नि संसार को प्रकाश देती है बिना अग्नि के आप भोजन भी नही पका सकते हैं। हमारे हिंदू धर्म में मृत्यु होने के बाद शव को भी अग्नि को ही समर्पित कर दिया जाता है और यदि अग्नि विकराल रूप धारण कर लेती है तो यह पूरी तरह से विनाश भी कर देती है धर्म और वास्तु शास्त्र में अग्नि को बहुत पवित्र माना गया है वास्तु शास्त्र में अग्नि से जुड़े कुछ प्रभावी उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें करने से बहुत ही प्रभावशाली परिणाम मिलते हैं आइए जानते हैं अग्नि से जुड़े उपायों के बारे में विस्तार से -


* नौकरी पाने के करें ये उपाय :

ss

कई बार देखा जाता है कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनको नौकरी पाने में बार-बार रुकावट आ रही होती है तो ऐसे लोगों को इस समस्या को दूर करने के लिए शनिवार के दिन शाम को शमी की लकड़ी से आग जलानी चाहिए फिर इस आग में काले तिल से 21 बार आहुति देनी चाहिए और शनिदेव का अह्वान करना चाहिए। इस उपाय को करने से आपकी तरक्की में आ रही बाधा बहुत जल्दी दूर होगी।


 * धन-संपत्ति के लिए करें आग जुड़ा ये उपाय :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति के पास कड़ी मेहनत करने के बाद भी पैसे नहीं आते हैं तो ऐसे व्यक्तियों को हफ्ते में एक बार गूलर की लकड़ी का दुआ अपने घर में जरूर कर लेना चाहिए। इसके लिए आप गूलर की लकड़ी को हवन कुंडली में जलाएं और उसने 27 बार चावल दूध और चीनी से बनी हुई खीर की आहुति दे। ऐसा करने से जल्दी ही आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी।

ss
* घर में सुख-शांति लाने के लिए करें उपाय :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि आप अपने घर में सुख शांति लाने के लिए घर के मुखिया को किसी भी दिन सुबह आम की लकड़ी से अग्नि जलाकर उसमे हवन सामग्री की जितनी ही मात्रा में गुग्गल धूप मिलाकर 27 बार आहुति दे इस उपाय को आप हफ्ते में एक बार जरूर करें ऐसा करने से आपके घर में सुख शांति बनी रहती है।

 
* कर्ज मुक्ति के लिए करें ये उपाय :

यदि आप भी कर्ज भी समस्या से परेशान हैं तो इसके लिए आपको खैर की लकड़ी से आग जलाकर उसमें हवन सामग्री में गुड मिला हुआ मिश्रण से 27 बार आहुति दे इस उपाय को हर 15 दिन में एक बार जरूर करें ऐसा करने से आपको जल्दी ही कर्ज के बोझ से छुटकारा मिलने लगेगा।