Mahesh Joshi ने उपभोक्ताओं को गुणवत्ता युक्त पेयजल उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

 | 
mahesh joshi

जयपुर। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी ने जयपुर शहर में अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पहले की तरह सुचारू बनाने, जलापूर्ति की निरंतर मॉनिटरिंग करने तथा उपभोक्ताओं को गुणवत्ता युक्त पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

जयपुर शहर में पिछले दो दिन में कुछ इलाकों से बीसलपुर सप्लाई के पानी की गुणवत्ता के बारे में मिल रही शिकायतों के बाद जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी ने अधिकारियों को इसकी मॉनिटरिंग करने तथा गुणवत्ता में सुधार के निर्देश दिए।  पिछले तीन दिन से दिल्ली में होने के कारण जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री वहीं से इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

जलदाय मंत्री महेश जोशी ने अधिकारियों से पेयजल गुणवत्ता संबंधी शिकायतों के बारे में विस्तृत जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जलदाय मंत्री को अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो दिनों में पानी में पीलेपन की शिकायतें जरूर आई हैं लेकिन कहीं भी गंदा पानी या गंध आने की शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। बीसलपुर बांध से आपूर्ति किये गये पानी में पाया गया पीलापन मानकों की निर्धारित स्वीकार्य अधिकतम सीमा के भीतर ही था एवं इसके पूर्णतया पीने योग्य होने से आमजन के स्वास्थ्य पर इसका कोई दुष्प्रभाव पडऩे की आशंका नहीं है।