England vs Netherlands: इंग्लैंड ने एकदिवसीय क्रिकेट में बनाए ये कीर्तिमान, राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने खेली 162 रन की तूफानी पारी

 | 
jos

खेल डेस्क। विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने शुक्रवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस मैच में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने एकदिवसीय क्रिकेट का फिर से सबसे बड़ा स्कोर अपने नाम किया। 

jos

इंग्लैंड मैच में 498 रन बनाए। इंग्लैंड ने खुद का ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। इस मैच में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर (नाबाद 162), डेविड मलान (125) और फिल साल्ट (122) ने शतकीय पारी खेली। जबकि लिविंग्स्टोन ने भी 66 रन की तूफानी पारी खेली। 

jos

इंग्लिश टीम की ओर से इस मैच में कुल 26 छक्के लगे, जो किसी टीम की ओर से एक पारी में लगे सर्वाधिक छक्के हैं। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 में इंग्लैंड ने ही 25 छक्के लगाए थे। 

मैच में जोस बटलर ने 14, लिविंग्स्टोन ने छह, डेविड मलान और फिल साल्ट ने तीन-तीन छक्के लगाए। जोस बटलर (नाबाद 162) ने अपनी पारी में केवल 70 गेंदों का सामना किया। इस पारी में उन्होंने सात चौके भी लगाए। इंग्लैंड ने ये मैच 232 रन से अपने नाम किया।