सीएम Ashok Gehlot ने इन तीन बड़े प्रस्तावों को दी मंजूरी, मिलेंगे ये फायदें

 | 
ashok Gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई प्रस्तावों को मंजूरी दी है। इसके तहत अशोक गहलोत ने राज्य सरकार की इको-ट्यूरिज्म पॉलिसी के तहत नवगठित राजस्थान राज्य वन विकास निगम के संचालन के लिए 154 पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इन पदों का सृजन निगम के मुख्यालय के साथ ही जयपुर, बीकानेर, सूरतगढ़, उदयपुर एवं अजमेर स्थित क्षेत्रीय कार्यालयों के लिए होगा। 

वहीं उन्होंने गन्ना उत्पादक किसानों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए पिराई सत्र 2021-22 के लिए राजस्थान राज्य गंगानगर शुगर मिल द्वारा गन्ने के खरीद मूल्य में 50 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। गहलोत के इस निर्णय से गन्ना उत्पादक किसानों को गन्ने का लाभकारी मूल्य मिल सकेगा। 

अशोक गहलोत ने राजीव गांधी जल संचय योजना के लिए 302 करोड़ रुपए का अतिरिक्त प्रावधान कर जिला परिषदों को यह राशि जारी करने के प्रस्ताव को भी अपनी ओर से स्वीकृति दे दी है। गहलोत की इस मंजूरी से राज्य में वर्षा जल का अधिकतम संचयन, संरक्षण और उपलब्ध जल स्रोतों का विवेकपूर्ण उपयोग सुनिश्चित किया जा सकेगा। यह राशि जल संरक्षण उपकर निधि मद में प्रावधित की गई है।