Corona havoc: आज जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, जयपुर-जोधपुर सहित इन जिलों में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, ये पाबंदियां भी हो सकती हैं लागू, जानें

 | 
jaipur

जयपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज फिर से राजस्थान सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी हो सकती है। सीएम निवास पर आयोजित कैबिनेट की वर्चुअली बैठक में नई पाबंदियों पर चर्चा होगी। खबरों के अनुसार, विशेषज्ञों ने प्रदेश में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तर्ज पर पाबंदियां लगाने का सुझाव दिया है।

ashok Gehlot

नई पाबंदियों पर आज कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में चर्चा होगी। कोरोना संक्रमण की चैन तोडऩे के लिए राजधानी जयपुर, जोधपुर सहित अधिक संक्रमण वाले जिलों में फिर से वीकेंड कर्फ्यू  लगाया जा सकता है। सरकार प्रदेश में धार्मिक स्थलों को भी श्रद्धालुओं के लिए बंद करने का निर्णय ले सकती है।

वहीं प्रदेश के सभी जिलों में अब स्कूलों में ऑफलाइन क्लास बंद करने का फैसला भी लागू किया जा सकता है। अभी तक जयपुर में ही आठवीं तक की स्कूलें बंद की गई है। नई गाइडलाइन के तहत बाजार बंद करने का समय रात 9 बजे हो सकता है। जबकि नाइट कफ्र्यू का समय रात 10 बजे से किया हो सकता है। वहीं सिटी बसों में यात्री क्षमता आधी की जा सकती है। जयपुर-जोधपुर सहित अधिक संक्रमण वाले जिलों में सरकारी कार्यालयों में आधे कर्मचारियों को ही बुलाने का प्रावधान फिर से किया जा सकता है।