Birthday Special: कहो न प्यार है से नहीं इस फिल्म से होता Hrithik Roshan का बॉलीवुड में डेब्यू, जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें

 | 
hrithik roshan

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के स्टार अभिनेता ऋतिक रोशन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 10 जनवरी, 1974 को मुंबई में जन्मे इस अभिनेता ने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बनाई है।

hrithik roshan

मशहूर अभिनेता और निर्माता राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन ने छह साल की उम्र में पहली बार 1980 में आई फिल्म आशा में काम किया था। उन्होंने बतौर अभिनेता बॉलीवुड में साल 2000 में कहो न प्यार है फिल्म से डेब्यू किया था। बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल के साथ आई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। 

hrithik roshan

ऋतिक रोशन बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा के साथ ‘तारा रम पम पम’ से पदार्णण करने वाले थे, लेकिन बाद में उन्होंने कहो न प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू किया। खबरों के अनुसार, राकेश रोशन पहले अपनी इस फिल्म के लिए शाहरूख खान को लेना चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों से बात नहीं बन सकी।

इसके बाद उन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन का इस फिल्म से डेब्यू करवाया था। इस प्रकार पहली ही फिल्म ने ऋतिक रोशन को स्टार बना दिया था। इसके बाद उन्होने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाया।