Travel Tips: दुनिया में इस जगह पर मौजूद है पत्थरों से भरा अजीबोगरीब जंगल, जरूर बनाएं ट्रिप प्लान !

 | 
sss

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि जंगल में पेड़ पौधे और हरियाली तथा जानवरों का हमला एक सामान्य बात है। लेकिन क्या हो जब जंगल में सिर्फ पत्थर ही पत्थर हो जी हां दुनिया में एक ऐसा जंगल भी है जो अपने आप में बहुत ही अजीबोगरीब है। यह जंगल पूरी तरह से पत्थरों से भरा हुआ है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं इस जगह के बारे में विस्तार से -

ss
* पत्थरों से भरा यह अजीबोगरीब जंगल चीन के युन्नान में स्थित है। इस जंगल को यहां पर शिलिन के रूप में भी जाना जाता है। खूबसूरत नजारों से भरा यह जंगल लगभग 300 स्क्वायर किलोमीटर की जगह में फैला हुआ है।


* चीन में स्थित इस जंगल का इतिहास 270 मिलियन साल पुराना बताया जाता है। यह जंगल पत्थर, गुफा, वाटरफॉल और जमीन के बीच में झील और एक अंडरग्राउंड रिवर की वजह से चीन का सबसे ज्यादा चर्चित टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। इसके अलावा चीन में दो छोटे स्टोन फॉरेस्ट भी स्थित है जो यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज साइट है। 

ss
* चीन के युन्नान मैं स्थित इस जंगल से जुड़ी एक कहानी है। इस जंगल में आशिमा नाम का पत्थर मौजूद है जिसे सानी गर्ल भी कहा जाता है। कहा जाता है की आशिमा जंगल में पहुंची और पत्थर में परिवर्तित हो गई क्योंकि उसे अपनी पसंद के इंसान से शादी करने की गलती की थी। 


* 24 जून को हर साल यहां के लोकल लोग त्योहार सेलिब्रेट करते हैं यहां पर लोग टॉर्च फेस्टिवल सेलिब्रेट करते हैं और इस दौरान ट्रेडिशनल आउट्विट से लेकर लोकल फूड के जरिए इस फेस्टिवल को और भी ज्यादा खास तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है।