Rajasthan: राज्य की टोल नीति में नवाचार लाने के लिए सार्वजनिक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

 | 
b

जयपुर। सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने राज्य की टोल नीति में नवाचार लाने के उद्देश्य से स्टेट हाईवे को भी फास्टैग से जोडऩे का सुझाव अधिकारियों को दिया है।  भजनलाल जाटव ने आरएसआरडीसी के चेयरमैन के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों को ये निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस मौके पर तीन से चार प्रमुख राज्य राजमार्गो पर फास्टैग सुविधा को पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में चलाने हेतु निर्देश दिए। जाटव ने कहा कि इस सुविधा से सामान्य जन के समय और ईंधन दोनों की बचत होगी।

सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि राजस्थान के इंफ्रा स्ट्रक्चर को विकसित करने और राज्य को विकास की अग्रणी श्रेणी में लाने हेतु पहली प्राथमिकता सडक़ एवं भवन की क्वालिटी होगी। हमारी कोशिश रहेगी कि केन्द्र सरकार की मुंबई कॉरिडोर और अमृतसर-जामनगर कॉरिडोर परियोजना तक हमारी सडक़े जुड़े, जिससे इन्वेस्ट राजस्थान प्रोजेक्ट को गति मिलेगी। 

इस दौरान अम्बेडकर लॉ यूनिवर्सिटी और हरिदेव जोशी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी के कार्यों की जानकारी देते हुए भजनलाल जाटव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनका बजट स्वीकृत कर दिया है। एक की डीपीआर तैयार हो गई है और शीघ्र ही उनका निमार्ण पूर्ण करवाया जाएगा।