राज्य सरकार आमजन के हित में लगातार महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है: Ashok Gehlot

 | 
ak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बारां में ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के विजेताओं के सम्मान समारोह एवं  विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को सम्बोधित किया। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट किया कि आमजन के सहयोग से राज्य में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन सफल हुआ है।

30 लाख खिलाडिय़ों ने इन खेलों में भाग लिया, जिनमें 10 लाख महिला खिलाड़ी भी शामिल थी। राज्य में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। राज्य सरकार इन प्रतिभाओं को खोजकर उन्हें निखारने का कार्य कर रही है।

राज्य सरकार आमजन के हित में लगातार महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है। राज्य सरकार द्वारा लागू चिरंजीवी योजना से आमजन के लिए सभी प्रकार की दवाईयां और जांचें नि:शुल्क कर दी गई है। ऑर्गन ट्रांसप्लांट जैसे महंगे इलाज राज्य में नि:शुल्क कर दिए गए हैं।

इससे आमजन को महंगे इलाज की चिंता से मुक्ति मिली है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को चिरंजीवी योजना का अध्ययन करवाकर इसे पूरे देश में लागू करना चाहिए, ताकि महंगाई के इस दौर में आमजन को राहत मिल सके।

इस दौरान बारां जिले में 149 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इनमें शिक्षा, उच्च शिक्षा, चिकित्सा,जल संसाधन, सडक़ से जुड़े विभिन्न कार्य शामिल थे। पूर्व कार्यकाल में बारां में एनटीपीसी का प्लांट लगाया गया। जिले में परवन नदीं पर बांध बनाने का कार्य प्रगति पर है।